Avengers Infinity War Box Office Collection

Avengers Infinity War Box Office Collection

Posted by

Avengers Infinity War Box Office Collection in India : अवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर आज तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी बनी हुई है इस मूवी के कलेक्शन पर एक नज़र डाले तो इस फिल्म ने बाकि की फिल्मो को पछाड़ते हुए काफी अच्छा कलेक्शन किया है | अगर आप इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में जानना चाहते है तो इसके लिए हम आपको बताते है इस फिल्म की कुल लागत कितनी है और जब से यह मूवी रिलीज़ हुई तब से लेकर अब तक इस फिल्म ने कितने पैसे कमाए है इसके बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए आप इस पोस्ट को पढ़ सकते है |

Avengers: Infinity War Box Office Collection Total Till Date

एवेंजर्स संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में इन्फिनिटी वॉर ने 282.4 मिलियन डॉलर और अन्य क्षेत्रों में $ 443.1 मिलियन की कमाई की है, जो दुनिया भर में 725.5 मिलियन डॉलर है। इस मूवी का $640.5 मिलियन पुरे विश्व में सबसे अधिक कमाई वाली मूवी बन गयी है जो की अब तक आल टाइम की एक हफ्ते में सबसे अधिक कमाई वाली मूवी है इस मूवी ने द फेट ऑफ द फ्यूरियस को जिसकी एक हफ्ते की कमाई ‘$ 541.9 मिलियन थी इसको हराया।

Avengers Infinity War Box Office Collection in India

Avengers Infinity War Box Office Prediction

एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर ‘एवेंजर्स फ्रेंचाइजी का तीसरा पार्ट है इस फिल्म को बनाने में $300–400 million की लागत लगी है और इसकी रिलीज के पांच दिनों के भीतर, फिल्म ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। BoxofficeIndia.com पर हाल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मल्टी-स्टारर सुपरहीरो फिल्म ने अपने पहले मंगलवार को 20 करोड़ रुपये की कमाई की है, जिसने अपना कुल संग्रह $726M करोड़ रुपये कर लिया है।

देश के कुछ क्षेत्रों में आंशिक अवकाश ने फिल्म को और अधिक बनाने में मदद की। यह फिल्म रिकॉर्ड-ब्रेकिंग रन पर है जो भारत में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों के लिए कई मानक पेश कर रही है। व्यापार विशेषज्ञों के मुताबिक, फिल्म जल्द ही 200 करोड़ रुपये तक पहुंचने और बॉक्स ऑफिस बार को और भी ज्यादा बढ़ाने की उम्मीद है। यह फिल्म भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म, 2016 एनिमेटेड फिल्म ‘द जंगल बुक’ के संग्रह को पार करने की राह पर है, जिसने 180 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *