शिरडी साईं बाबा के अनमोल विचार

शिरडी साईं बाबा के अनमोल विचार – Sai Baba Quotes in Hindi – वचन, उद्धरण व कथन

Posted by

साईं बाबा का जन्म 1838 शिरडी में हुआ था वह एक फ़क़ीर गुरु व योगी थे इनके भक्तो ने इन्हे भगवान् का दर्जा दे दिया था इनकी मृत्यु 15 अक्टूबर 1918 में हुई थी | आज के समय का इनका सबसे बड़ा मंदिर में शिरडी में स्थित है जहाँ पर लाखो रुपये का चढ़ावा आता है | इसीलिए हम आपको साईं बाबा के बारे में जानकारी देते है उनके द्वारा अपने भक्तो को शिक्षाए बताई गयी जिनके बारे में जानने के लिए आप इस जानकारी को पढ़ सकते है |

Sai Baba Vichar in Hindi – Vachan Sai Baba

अगर आप sai baba status in hindi, sai baba in hindi language, sai baba sms hindi 140, sai vachan images, sai baba quotes in marathi, sai baba blessings in hindi, sai baba quotes for whatsapp, साई बाबा status, साई बाबा sms, साईं बाबा स्टेटस इन हिंदी २ लाइन, साई status, साईं पर शायरी, साई सुविचार, साईनाथ शायरी तथा साईं के अनमोल वचन के बारे में जानकारी यहाँ से पा सकते है :

तुम जो भी करते हो, तुम चाहे जहाँ भी हो, हमेशा इस बात को याद रखो: मुझे हमेशा इस बात का ज्ञान रहता है कि तुम क्या कर रहे हो.

तुम्हें एक कमल की तरह होना चाहिए, जो सूर्य प्रकाश में अपनी पंखुड़ियों को खोल देती है कीचड़ में जन्म लेने या अपने अन्दर जल की उपस्थिति से अप्रभावित जो इसे जीवित रखता है.

यदि तुम मुझे अपने विचारों और उद्देश्य की एकमात्र वस्तु रक्खोगे , तो तुम सर्वोच्च लक्ष्य प्राप्त करोगे

Sai Baba Quotes and Sayings

आप अपने चारों ओर देखते हो इससे गुमराह मत हो, या आप जो भी देखते हो, उससे प्रभावित होते हो. आप एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जो गलत रास्ते, झूठे मूल्यों और झूठे आदर्शों से भरा भ्रम का एक खेल का मैदान है. लेकिन आप उस दुनिया का हिस्सा नहीं हो.

यदि कोई सिर्फ मुझको देखता है और सिर्फ मेरी लीलाओं को सुनता है व खुद को सिर्फ मुझमें समर्पित करता है तो वह भगवान तक पंहुच जायेगा.

एक दूसरे से प्रेम करो और उच्च स्तर तक जाने के लिए दूसरों की मदद करो, सिर्फ प्यार देकर. प्रेम संक्रामक और घावों को भरनेवाली सबसे बड़ी ऊर्जा है.

वचन, उद्धरण व कथन

Sai Baba Quotes for Whatsapp Status

आने वाला जीवन तभी शानदार हो सकता है जब तुम ईश्वर के साथ पूर्ण सद्भाव में जीना सीख जाओगे.

जीवन एक गीत है – इसे गाओ. जीवन एक खेल है – इसे खेलो. जीवन एक चुनौती है – इसका सामना करो. जीवन एक सपना है – इसे अनुभव करो. जीवन एक यज्ञ है – इसे पेश करो. जीवन प्यार है – इसका आनंद लो.

मैं किसी पर क्रोधित नहीं होता. क्या माँ अपने बच्चों से नाराज हो सकती है ? क्या समुद्र अपना जल वापस नदियों में भेज सकता है ?

Sai Baba Quotes in Hindi with Images

जिन्दगी से हमेशा प्यार करो क्योंकि जिन्दगी बहुत हसीन है। वो समय भी आयेगा जिसका आपको इंतज़ार है वस् अपने प्रभु पर भरोसा करना सीखो और समय पर इतवार करना।

हमेशा धेर्य से काम लेना चाहिए इसे कभी भी छोड़ना नहीं चाहिए मुश्किल समयों में यह आपकी बहुत मदद करेगा।

दुनिया में क्या नया है? कुछ भी नहीं. दुनिया में क्या पुराना है? कुछ भी नहीं. सब कुछ हमेशा रहा है और हमेशा रहेगा.

vachan Sai Baba

Sai Baba Quotes of the Day

मैं अपने भक्तों का अनिष्ट नहीं होने दूंगा

वर्तमान में जीना सबसे ज्यादा मायने रखता है, इस क्षण को जियो, हर पल अभी है. यह इस क्षण के तुम्हारे विचार और कर्म हैं जो तुम्हारे भविष्य को बनाते हैं. तुम अपने अतीत से जो पैटर्न बनाते हो वही तुम्हारे भविष्य के मार्ग की रूपरेखा बनाते हैं.

भूखे को अन्न दो, प्यासे को जल दो, नंगे को वस्त्र दो, तब भगवान खुश होंगे

Sai Baba Best Quotes in Hindi

एक घर ठोस नींव पर बनाया जाना चाहिए यदि इसे टिकाऊ बनाना है. यही सिद्धांत आदमी पर लागू भी होता है, अन्यथा वह भी नरम जमीन में वापस धस जायेगा और भ्रम की दुनिया द्वारा निगल लिया जायेगा.

मनुष्य खो गया है और एक जंगल में भटक रहा है जहाँ वास्तविक मूल्यों का कोई अर्थ नहीं है. वास्तविक मूल्यों का मनुष्य के लिए तभी अर्थ हो सकता है जब वह आध्यात्मिक पथ पर कदम बढ़ाये. यह एक ऐसा पथ है जहाँ नकारात्मक भावनाओं का कोई उपयोग नहीं.

तुम्हें अपने दिनों को गीतों में बिताना चाहिए. तुम्हारा संपूर्ण जीवन एक गीत की तरह हो.

Sai Baba Quotes in Hindi

Sai Baba Ji Quotes in Hindi

अगर आप भगवान् साईं बाबा के अनमोल उद्धरण भाषा जैसे in hindi, in tamil, in marathi, in english, in telugu, sathya, in gujarati, in kannada, in malayalam for whatsapp, for marriage, sai baba 100 quotes, for the day, sai baba 108 quotes, for birthday, for youth, for students, for status, for today, for life, and answers and images, hd, in hindi font language , and pictures के बारे में यहाँ से जान सकता है :

ब्रह्मांड की तरफ देखो और ईश्वर की महिमा का मनन करो. सितारों को देखो, उनमें से लाखों, रात को आसमान में चमकते, सब एकता के संदेश के साथ, ईश्वर के स्वभाव के अंग हैं.

आने बाला जीवन तब ही सुखी और शानदार हो सकता है जब तुम पूरी तरह परमात्मा में लीन होना सीख लोगे।

यदि कोई अपना पूरा समय मुझमें लगाता है और मेरी शरण में आता है तो उसे अपने शरीर या आत्मा के लिए कोई डर नहीं होना चाहिए.

Sai Baba Quotes on Life

मनुष्य अपने स्वाद की तृप्ति के लिए प्रकृति में उपलब्ध खाद्य पदार्थों में बदलाव चाहता है जिससे उनमें निहित जीवन के बहुत सार अंत को प्राप्त होते हैं.

सभी कार्य विचारों के परिणाम होते हैं, इसलिए विचार मायने रखते हैं.

मनुष्य अनुभव के माध्यम से सीखता है, और आध्यात्मिक पथ विभिन्न प्रकार के अनुभवों से भरा है. उसे कई कठिनाइयों और बाधाओं का सामना करना होगा, और वे सारे अनुभव जो उसे प्रोत्साहित करने और सफाई की प्रक्रिया पूरा करने लिए जरुरी हैं.

यह दुनिया प्यार के प्रवाह से शुद्ध हो. तब आदमी, उथलपुथल की स्थिति जो उसने अपने जीवन के पिछले तरीकों के द्वारा, उन सभी सामग्री, हितों और सांसारिक महत्वाकांक्षा के साथ बनाया है कि बजाय शांति से रह सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *